यहां बच्चोंं को पढ़ाने आता है स्पाइडरमैन!

आपने स्कूल कॉलेज में स्टूडेंट्स को तरह-तरह की ड्रेस पहकर आते देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी टीचर को कॉलेज में फैंसी ड्रेस पहनकर आते देखा है. नहीं, तो चलिए आज देख लीजिए. वो भी स्पाइडरमैन की ड्रेस में.

दरअसल, मैक्सिको में एक चर स्पाइडरमैन की ड्रेस में कॉलेज आते हैं. यही नहीं वो क्लासरूम में भी बच्चों को इसी ड्रेस में पढ़ाते हैं.

दरअसल, मैक्सिको की नेशनल ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी ऑफ मैक्सिको में फैकल्टी ऑफ साइंस के एक टीचर स्पाइडरमैन की ड्रेस में आते हैं और इसी ड्रेस में क्लास लेते हैं. दुनियाभर में उन्हें इसी ड्रेस की वजह से पहचान मिली है. 28 साल के मॉइजेज वास्कवेज कम्प्यूटर साइंस के टीचर हैं.

मॉइजेज को स्कूल में स्पाइडरमैन की ड्रेस पहने का आइडिया तब आया जब उन्होंने देखा कि क्लासरूम में कुछ स्टूडेंट्स पढ़ाई में मन नहीं लगाते.

स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगे इसके लिए उन्होंने स्पाइडरमैन की ड्रेस पहनने का निश्चय किया. फिर क्या था उन्होंने स्पाइडरमैन की ड्रेस में यूनिवर्सिटी जाना शुरु कर दिया. शुरु में उन्हें कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा. क्योंकि शुरु में यूनिवर्सिटी को उनकी ड्रेस पर एतराज था. जब यूनिवर्सिटी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो उन्हें स्पाइटरमैन की ड्रेस में यूनिवर्सिटी आने और क्लासरूम में पढ़ाने की इजाजत मिल गई.

Related News

Leave a Comment