5 सरप्राइजिंग फूड्स आपको फ्रिज में कभी स्टोर नहीं करना चाहिए

1.) लहसुन:

यदि आप लहसुन को फ्रिज में रखते हैं, तो यह रबड़ की तरह शुरू हो सकता है और अंकुरित हो सकता है। इसे ठंडी और सूखी जगह पर रखें।

2.) आलू:

आलू में पानी की मात्रा अधिक होती है, इसलिए रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत होने के बाद, आपको एक मृदु, नरम आलू के साथ छोड़ा जा सकता है। यदि आप आलू के साथ भोजन पका रहे हैं और आप इसके लिए बचे हुए को फ्रीज करना चाहते हैं। पका हुआ आलू ऐसा नहीं होगा जैसा कि आप उन्हें कच्चा खाते हैं।

3.) हनी:

रेफ्रिजरेटर में शहद को स्टोर करने की कोई आवश्यकता नहीं है। बाहर संग्रहीत होने पर भी यह ताजा रह सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह कसकर सील है। वास्तव में, इसे फ्रिज में रखने से क्रिस्टलीकरण हो सकता है।


4.) अंडे:

कभी भी फ्रीजर में अंडा मत रखो! जब जमे हुए होते हैं, तो अंडे के अंदर पानी की मात्रा फैल जाती है, जिससे बाहरी आवरण दरार और बैक्टीरिया की चपेट में आ सकता है। यदि आप अपने अंडे फ्रीज करना चाहते हैं, तो उन्हें हमेशा शेल से बाहर निकालें, तब तक बीट करें जब तक कि वे अच्छी तरह से मिश्रित न हों और एक एयरटाइट कंटेनर में एक लेबल के साथ स्टोर करें।

5.) रोटी:

कई लोग शायद अब तक रेफ्रिजरेटर में रोटी का भंडारण कर रहे हैं, लेकिन समय बदलने के लिए। फ्रिज में ब्रेड रखना कठिन और चबाने वाला बना सकता है। ठंडे तापमान से ब्रेड गो बासी भी हो सकता है।

Related News

Leave a Comment