सेंगर सेंगर, अपनी उल्टी गिनती शुरू कर दे: स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली। उन्नाव रेप पीड़िता की हालत में अब सुधार हो रहा है। फिलहाल उसे आईसीयू से बाहर वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ट्वीट कर लिखती हैं – ‘जाखो राखे साइयां मार सके न कोई ! जिस बेटी के लिए देश के करोड़ों लोगों ने दुआएं की, उसका अब सेंगर जैसा राक्षस भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सेंगर, अपनी उल्टी गिनती शुरू कर दे’!

आपको बता दें कि ‘आपको ज्ञात हो कि जब पीड़िता की हालत ज्यादा नाजुक हो गई थी तो उसे लखनऊ से 5 अगस्त को दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर लाया गया। यहां उसे और उसके वकील को वेंटीलेटर पर रखा गया था। पी’ड़िता और उसके वकील को लखनऊ से एयरलिफ्ट करके दिल्ली पहुंचाया गया था। अब उनका इलाज एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर कर रहे हैं।

इसके पहले स्वाति पीड़िता की माँ से मिली थी। स्वाति ने पीड़िता की माँ को हिम्मत देते हुआ कहा था कि – ‘सब कुछ जल्द ही ठीक हो जाएगा’। स्वाति ने पीड़िता की माँ से गले लगते हुए तस्वीर भी शेयर की थी।

बीते 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने CBI को बलात्कार पीड़िता और उसके वकील के सड़क दुर्घटना मामले की जांच पूरी करने के लिए 2 सप्ताह का और समय दिया था। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को चिकित्सा खर्च के लिए वकील को 5 लाख रुपये का अंतरिम मुआवजा देने का भी निर्देश दिया था।
सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता और उसके वकील के बयान दर्ज किए जाने की बात कहते हुए जांच पूरी करने के लिए उच्चतम न्यायालय से चार सप्ताह का समय मांगा था।

तीस हज़ारी कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा कि विधायक कुलदीप सेंगर ने अपने सहयोगी शशि सिंह के साथ मिलकर पी’ड़िता के साथ दुष्कर्म किया था।सीबीआई ने एक और बड़ा खु’लासा किया था। आ”रोपी कुलदीप सिंह सेंगर पिछले चौदह महीनें से जेल में हैं। इस दौरान लगभग 10,000 से अधिक लोग सेंगर से जेल में मिले हैं। मिलने वालों में उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज सहित कई राजनेता शामिल थे। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

Related News

Leave a Comment