सवाल पूछने पर शिक्षिका ने रिपोर्टर को बताया ‘बच्चा चोर’

रवि सैनी, रामपुर। तहसील स्वार क्षेत्र की न्याय पंचायत मिर्जापुर की ग्राम पंचायत नूरपुर में विद्यालय सुबह देर से खुलने पर पत्रकार ने सवाल पूछा तो शिक्षिका भड़क गयी। वह पत्रकार को ही बच्चा चोर कह कर धमकाने लगी। साथ ही पत्रकार पर बच्चों के फोटो खींचने का आरोप भी उसके सर मढ़ दिया।

रामपुर जिले के जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सरकारी शिक्षा को सुधारने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं उसके बाद भी रामपुर जिले की शिक्षा सुधरने का नाम नहीं ले रही है। जहां पर तहसील स्वार क्षेत्र की नूरपुर प्राथमिक विद्यालय की यह तस्वीर जीता जागता सबूत है। जहां पर सुबह 9:00 बजे प्राथमिक विद्यालय खुला ना पाए जाने पर एक मीडिया कर्मी ने वहां मौजूद बच्चों से बात की तो बच्चों ने बताया कि मैडम अभी नहीं आई है और वह रोजाना ही स्कूल लेट आती हैं।

लेकिन कुछ समय बाद स्कूल की शिक्षिका अनुराधा कुमारी पहुंची तो पत्रकार ने उनसे भी सवाल करने का प्रयास किया तो शिक्षिका महोदय ने उल्टा पत्रकार को ही धमकाने का प्रयास किया और उसको ही बच्चा चोर बना दिया।

जब इस संबंध में हमने जिले की बेसिक अधिकारी अनुराधा लक्ष्मी से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी-अभी संज्ञान में आया है आपके द्वारा बताया गया है इस तरह चल रहा है और पता चला है कि टीचर अक्सर देर से आती हैं और यह रवैया इनका नहीं चलेगा और तत्कालीन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी इनके ऊपर अनुशासन द्वारा विभागीय कार्रवाई की जाएगी इस तरह का व्यवहार करना किसी को भी अधिकार नहीं। 


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment