तीन और चार अगस्त को जयपुर में निकलेगी तीज माता की सवारी, आज से शुरू होगा पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस बार तीज माता की सवारी तीन एवं चार अगस्त को जनानी ड्योढ़ी से पालका बाग तक निकाली जाएगी। जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने तीज समारोह पर प्रशासनिक व्यवस्थाओं के निर्देश जारी किए।

राजस्थान पर इंद्र देव हुए मेहरबान, प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश

तीज माता की सवारी दो दिनों तक जनानी ड्योढ़ी से रवाना होकर त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़ व गणगौरी बाजार होते हुए पालका बाग तक जाएगी। इसके बाद सवारी वहां से रावला पहुंचेगी।

वहीं उद्योग विभाग के उद्यम प्रोत्साहन संस्थान द्वारा पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव आज से अजमेरी गेट के सामने राजस्थली पर आयोजित किया जाएगा। उद्योग आयुक्त डॉ. कृृष्णा कांत पाठक ने बताया कि सावन में महिलाओं के खास त्यौहार सिंजारा के अवसर पर औडऩी लहरिया थीम पर तीज लहरिया उत्सव का आयोजन किया गया है।

राजस्थान विधानसभाः भाजपा विधायकों और अध्यक्ष के बीच गतिरोध हुआ समाप्त

डॉ. पाठक ने बताया कि तीज लहरियां उत्सव में परंपरागत पर आधुनिक डिजाइन के लहरिया, ओढऩी, बांधनी, चूंदड़ी, दामनी, पोमचा सहित प्रदेश के विभिन्न अंचलों के लहरियां प्रदर्शन और बिक्री की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा लहरियां सूट, दुपट्टा, पगड़ी, साफा सहिता पुरुष और महिलाओं के परिधान उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही राजस्थली में लूम-चरखा, टाई-डाई, मेहंदी, नेल आर्ट, फैशन शो आदि खास आकर्षण होंगे। इसके साथ ही सेल्फी जोन भी जयपुरवासियों को खास पसंद आएगा।

Related News

Leave a Comment