यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची सेरेना , कम उम्र की इस खिलाड़ी से होगी फाइनल में भिंडत

इंटरनेट डेस्क: टेनिस खेल में अपनी खास पहचान बनाने वाली सेरेना विलियम्स को कौन नही जानता है सेरेना अब तक 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं और अब वह सबसे ज्यादा 24 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली मार्गेट कोर्ट की बराबरी से एक कदम दूर है सेरेना 10वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचीं। अमेरिका में खेले जा रहे यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में 23 ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गईं। 37 वर्षीय इस महिला खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की पांचवीं सीड एलिना स्वितोलिना को हराया। और इस खेल में उनकी ये 101 वीं जीत है ।

इस खिलाड़ी ने मैच में दिखाया कमाल तो मुरीद बन बैठे मास्टर ब्लास्टर सचिन भी...

सेरेना ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली क्रिस एवर्ट की बराबरी कर ली। आठवीं सीड सेरेना ने यह मुकाबला 6-3, 6-1 से अपने नाम दर्ज कर लिया वे इस टूर्नामेंट में 10वीं बार और किसी ग्रैंड स्लैम में 33वीं बार फाइनल में पहुंचीं। वे ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के 24 खिताब की बराबरी से एक कदम दूर है। सेरेना ने पिछलें साल साल 2017 में गैंड स्लैम जीता था

आइए जानें सेरेना से चैम्पियन बनने से जुड़ी ये विशेष जानकारियां....

सेरेना साल 1998 में पहली बार यूएस ओपन खेलने वाली सेरेना 1999 में चैम्पियन बनी इसके बाद उन्होंने 2002, 2008, 2012, 2013 और 2014 में खिताब अपने नाम किया। फाइनल में सेरेना का मुकाबला कनाडा की बियांसा एंद्रेस्कू से होगा। कनाडा की 19 साल की बियांका एंड्रीस्कू ने एक बेहद कड़े मुकाबले में बेलिंडा बेनसिच को हराकर यूएस ओपन में अपने लिए फाइनल में जगह बना ली है और अब सेरेना से भिडेंगी।

अनुष्का से पहली मुलाकात में विराट ने कर दिया ये अजीबोगरीब सवाल ,गुस्से से लाल पीली हुई अनुष्का ....

Related News

Leave a Comment