भाजपाइयों संग कदमताल कर रहे सपा चेयरमैन, विधायक ने बताया जनता से विश्वासघात

मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी बचाने को चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन ने भाजपाइयों के साथ कदमताल करना ही मुनासिब समझा, लिहाजा स्वर्गीय बाबू रामपाल सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ पौधारोपण किया। इससे पहले भाजपा के पूर्व सांसद सर्वेश सिंह से मुलाकात कर आर्शीवाद प्राप्त किया। हालांकि चेयरमैन इस कदम से सपा विधायक नवाबजान खां को झटका लगा है।

लोकसभा चुनाव से पूर्व चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन निविदा प्रकाशन से पूर्व निर्माण कार्य कराने और रिक्त चेक पर दस्तखत करने में फंस गए थे। भाजपा सभासदों की शिकायत पर शासन ने चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन के प्रशासनिक एवं वित्तीय अधिकार सीज कर दिए थे। यह प्रकरण जहां हाईकोर्ट में लंबित है, वहीं नगर के विकास कार्य भी प्रभावित हैं।

ऐसे में हाजी लियाकत हुसैन का राजनीतिक भविष्य भी दांव पर आ गया था। हाजी लियाकत हुसैन को चेयरमैन की कुर्सी बचाने के लिए एक तरफ सियासी दोस्त विधायक नवाबजान खां और दूसरी तरफ पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह का सहारा नजर आ रहा था। लिहाजा हाजी लियाकत हुसैन विधायक नवाबजान खां ने पुराने दोस्त का साथ छोड़कर पूर्व सांसद सर्वेश सिह की शरण में जाना मुनासिब समझा और शनिवार को रतूपुरा पहुंचकर पूर्व सांसद से मुलाकत की।

 रविवार को भाजपा नगराध्यक्ष शिवेंद्र गुप्ता समेत भाजपाइयों के साथ नगर पालिका गेट पर पूर्व सांसद स्वर्गीय बाबू रामपाल सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद प्रतिमा पास पौधारोपण भी किया। इसमें अधिशासी अधिकारी पुनीत कुमार, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक मयंक सिंघल, सतीश चंद्र शर्मा, आशुतोष अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, सईक पठान आदि थे। चेयरमैन की गतिविधियों के बाद सियासी हलकों में चर्चा तेज हो गई। कोई राजनीति के लिए मुफीद फैसला बता रहा है तो कोई के नगर विकास के लिए उचित कदम बता रहा है, जोकि ढकिया चेयरमैन की तरह हाजी लियाकत हुसैन को पहले उठाना चाहिए था। सियासतदां का कहना है कि चेयरमैन के निर्णय से सपा विधायक नवाबजान खां समेत सपा को झटका लगा है।
'चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन की पड़ोस में रिश्तेदारी है। अपनी रिश्तेदारी में आए थे। इसके बाद उनसे आवास पर भी मुलाकात करने आ गए। उनकी मुलाकात गैरराजनीतिक थी।'
कुंवर सर्वेश सिंह 
पूर्व सांसद भाजपा, मुरादाबाद

"चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन पिछले करीब महीना भर से उनके संपर्क में नहीं हैं। उनके भाजपा से नजदीक या बढ़ाने की चर्चाएं सुनी है अगर ऐसा है तो चेयरमैन ने पार्टी के साथ ही जनता के साथ भी विश्वासघात किया है।"
नवाब जान खान
सपा विधायक ठाकुरद्वारा

"नगर का विकास सत्ता के सहयोग के बिना संभव नहीं है लिहाजा चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन की सोच भी बदलने लगी है। जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की राजनीति की तरफ उनके कदम बढ़ने लगे हैं हालांकि अभी उन्होंने भाजपा ज्वाइन नहीं है लेकिन भाजपा सरकार की योजनाओं से वह प्रभावित हैं"
शिवेंद्र बंधु गुप्ता

भाजपा नगर अध्यक्ष ठाकुरद्वारा


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment