मॉब लिंचिंग पर PM को फिल्मी दिग्गजों ने लिखा खुला खत

इंटरनेट न्यूज आज कल मॉब लिंचिंग के मामले खबरों की सुर्खिया बनता जा रहा है कि फलां जगह पर भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला।कभीगौरक्षाके नाम पर, तो कभी छेड़छाड़, कभी चोरी, तो कभी धर्म के नाम पर अक्सर किसी ना किसी वजहों से ये मॉब लिंचिंग के मामले सामने आते रहते हैं।अभी हाल ही में देश में ऐसे कई मामले सुर्खियों में रहे हैं जहां भीड़ के चलते कई लोगों की मौत हुई है। जिसके पीछे झूठी अफवाहों का हाथ रहा हैं।ऐसी घटनाऐ देश,समाज में ना हो इसको रोकने के हाल ही में 49 बड़ी हस्तियों द्वारा देश के प्रधानमंत्री को भीड़ की हिंसा को रोकने को लेकर खत लिखा था लेकिन अब 'चुनिंदा मामलों में ही आलोचना और विरोध' करने का आरोप लगाते हुए 61 फिल्मी हस्तियों ने खुला खत लिखा है. खत का शीर्षक है- 'Against Selective Outrage and False Narratives'. इस खत को लिखने वाली हस्तियों में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, गीतकार प्रसून जोशी, क्लासिकल डांसर और सांसद सोनल मानसिंह, वादक पंडित विश्व मोहन भट्ट, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर और विवेक अग्निहोत्री शामिल हैं.

इस खत में पूछा गया है किजब आदिवासियों को माओवादी निशाना बनाने, कश्मीर में अलगाववादियों ने स्कूल बंद कराने, जेएनयू में नारेबाजी प्रकरण को लेकर लोग क्यों चुप रहे।

इससे पहले साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता पर काबिज़ होने के बाद से अल्पसंख्यक और दलित समुदायों के खिलाफ बढ़ी मॉब लिंचिंग की घटनाओं के मामले में देश की कई नामचीन हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था।

Related News

Leave a Comment