इस सीएम ने भगवन राम के बारे में देदिया ये बयान , सुन के आप भी चौक जाएंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम को सांस्कृतिक एकता और शाश्वत आस्था का प्रतीक बताया है और कहा है कि उनका व्यक्तित्व और कार्य सभी को प्रेरित करता है। सीएम योगी ने कहा कि आम जनता प्रभु श्रीराम से जुड़ाव महसूस करती है। श्रीराम में लोगों की आस्था रामलीला को जीवंत बनाती है। उन्होंने रामायण पर शोध की आवश्यकता पर बल दिया।

सीएम योगी शुक्रवार रात यहां ऐशबाग के रामलीला मैदान में आयोजित 'रामोत्सव -2019' को संबोधित कर रहे थे। सीएम योगी ने रामलीला आयोजन समिति को धन्यवाद और धन्यवाद दिया और कहा कि यह समिति रामलीला के भव्य आयोजन की समृद्ध परंपरा को आगे बढ़ा रही है। इसके साथ ही इसके संरक्षण और संवर्धन के लिए भी नई योजनाओं पर काम किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि रामलीला हमारे अतीत की समृद्ध परंपरा से जुड़ती है।

सीएम योगी ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसने हमेशा मानवता के कल्याण के लिए आदर्श स्थापित किए हैं। हमें प्रभु श्रीराम के उच्च आदर्शों और मूल्यों से प्रेरणा मिलती है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के बिना भारत की परंपरा अधूरी है। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का चरित्र गुरु-शिष्य, भाई-भाई, मां-बेटे, पिता-पुत्र और पति-पत्नी जैसे सभी रिश्तों में प्रेरणा देता है।

Related News

Leave a Comment