दुनिया की सबसे खतरनाक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के बारे में ये 7 बातें शायद आप नहीं जानते होंगे!

ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकवादी माना जाता था, अमेरिका ने पाकिस्तान में घुसकर उसे उसके घर में मार दिया था। आज हम आपको ओसामा बिन लादेन के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जो शायद आप नहीं जानते। तो आइए जानते हैं दुनिया के खतरनाक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में-

ओसामा बिन लादेन के बारे में ये महत्वपूर्ण तथ्य हैं-

1. ओसामा बिन लादेन दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन अल-कायदा का संस्थापक है, जिसे ओसामा बिन लादेन ने 1988 के बाद दुनिया में एक अलग जिहाद का रूप दिया है।

2. ओसामा बिन लादेन की पहली शादी 17 साल की उम्र में एक सीरियाई चचेरे भाई से हुई थी और कहा जाता है कि उनकी 5 पत्नियों में से 23 बच्चे हैं।

3. 1990 के दशक के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका और संयुक्त राज्य अमेरिका में आतंकवादी हमलों के लिए ओसामा बिन लादेन को किसने दोषी ठहराया।

4. क्या आप जानते हैं कि 11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों के लिए ओसामा बिन लादेन को जिम्मेदार ठहराया गया था, जिसमें 3000 से अधिक निर्दोष लोगों की जान गई थी? इस घटना के बाद, ओसामा बिन लादेन ने कहा कि परिणाम उसकी उम्मीदों से बहुत बेहतर था।

5. बता दें कि ओसामा बिन लादेन को इस्लाम के नाम पर दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकवादी माना जाता है।

6. क्या आप जानते हैं कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन पर लगभग 1 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था?

7. आप नहीं जानते होंगे कि ओसामा बिन लादेन को 2011 में अमेरिका के एक छिपे हुए मिशन के तहत पाकिस्तान में घुसकर मारा गया था।

Related News

Leave a Comment