बिग बॉस के इतिहास में ये 8 चीजें पहली बार देखी जाएंगी, इस बार शो में बड़े बदलाव, क्या सलमान खान इस शो को होस्ट करेंगे!

मुंबई। टीवी का सबसे विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस' का सीजन 13 जल्द ही शुरू होने वाला है। इसके निर्माता हर साल बिग बॉस के बारे में नए प्रयोग करते हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। इस बार न केवल बिग बॉस का स्थान बदला गया है, बल्कि कई चीजों को घर के नियमों और अवधारणाओं की तरह बदल दिया गया है। 29 सितंबर से शुरू होने वाले शो से पहले हम बता रहे हैं बिग बॉस के इतिहास में 8 बातें जो पहली बार हो रही हैं।

1- बिग बॉस के अब तक के घर में केवल सिंगल या डबल बेड रखे गए थे। लेकिन इस बार बिग बॉस के घर में ट्रिपल बेड देखने को मिलेंगे। यह बिग बॉस के इतिहास में पहली बार देखा जाएगा।

2- हर बार 'बिग बॉस' का सेट लोनावला में बनाया जाता था, लेकिन मेकर्स ने इसे इस बार बदल दिया है। इस बार इसका सेट मुंबई के गोरेगांव में फिल्मसिटी में तैयार किया गया है।

3- कहा जा रहा है कि इस बार 'बिग बॉस' के घर में भी कंटेस्टेंट को किसी महिला की आवाज सुनने को मिलेगी। यह बिग बॉस के इतिहास में पहली बार होगा जब किसी महिला को प्रतियोगियों को आदेश देते हुए सुना जाएगा।

4- बिग बॉस का लॉन्च इवेंट इस बार डीएन नगर, अंधेरी वेस्ट, मुंबई में स्थित मेट्रो कॉर्पोरेशन यार्ड में आयोजित किया गया था। बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि शो की शुरूआत मेट्रो ट्रेन से हुई।

5- बिग बॉस के इतिहास में इस सीजन में पहली बार कोमर्स को एंट्री नहीं मिली है। पिछले सीजन में कॉमनर्स को सेलिब्रिटीज के साथ जोड़ा गया था, लेकिन यह प्रयोग कोई बड़ी सफलता नहीं थी। इसलिए मेकर्स ने इस बार सिर्फ सेलिब्रिटीज को ही रखा है।

6- शो के कला निर्देशक ओमंग कुमार के अनुसार, इस बार घर बनाने में पहली बार प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है। फाइबर और प्लास्टर ऑफ पेरिस से सब कुछ बनाया जो लंबे समय तक चलेगा। हां, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह थोड़ा महंगा था, लेकिन हम खुश हैं कि हमें पर्यावरण के लिए कुछ करने का मौका मिल रहा है।

7- इस बार शो की थीम में भी बड़ा बदलाव किया गया है। पहली बार, घर को बहुत रंगीन और युवा थीम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इस बार थीम है- बिग बॉस 13 म्यूजियम। इस बार घर के हर फ्रेम, हर पेंटिंग को जीवन से बड़ा बनाया गया है।

8- कहा जा रहा है कि इस बार प्रशंसक 'बिग बॉस' को टीवी के साथ-साथ वूट ऐप पर भी लाइव देख पाएंगे। दर्शक वूट नाइट लाइव में 'बिग बॉस' का सीधा प्रसारण देख पाएंगे।

Related News

Leave a Comment