ये हैं मानसून के लिए बेस्ट हेयर केयर टिप्स जिन्हें आप निश्चित रूप से मिस नहीं करना चाहेंगे!

भारत जैसे मानसून में सामयिक देश वास्तव में वर्ष का सबसे अच्छा समय होता है क्योंकि जलवायु बहुत गर्म और आर्द्र होती है इसलिए वर्षा बहुत सुंदर और सुखद होती है। लेकिन मानसून अपने साथ बालों की बहुत सारी समस्याएं भी लेकर आता है। लेकिन चिंता करने की नहीं! लेख पढ़ें और मानसून के लिए बेहतरीन हेयर केयर टिप्स पाएं:

1.) मानसून के दौरान आपके बालों के लिए कुछ भी अच्छा नहीं होता है क्योंकि पुराने बालों के तेल की मालिश होती है। इसलिए, सप्ताह में दो बार अपने बालों को कम से कम तेल लगाएं। खोपड़ी के लिए तेल की मालिश सभी मौसमों में आवश्यक है और मानसून कोई अपवाद नहीं है। आपकी खोपड़ी को बालों के विकास के लिए पोषण और उत्तेजना की आवश्यकता होती है।

2.) गीले बाल नुकसान की चपेट में आते हैं। इसके अलावा, लंबे समय तक अपने बालों में बारिश का पानी रखना अच्छा नहीं है। इसलिए बारिश के नृत्य के बाद अपने बालों को एक अच्छे शैम्पू से धोएं!


3.) एक हेयर स्टाइल बनाए रखें, जिसमें आप सहज हों। अपने हेयरडू को सिंपल और मैनेज रखें। एक बाल कटवाने या एक ऐसी शैली न प्राप्त करें जो आपको असुविधाजनक बनाती है क्योंकि मौसम अपने साथ बहुत अधिक नमी लाता है।


4.) अपने बालों को हफ्ते में 2-3 बार धोएं। यह बालों की खोपड़ी को साफ करता है और कंडीशनिंग आगे फंगल संक्रमण से बचाता है। बालों को डी-टैंगल करने के लिए एक एंटी-फ्रिज़ कंडीशनर का उपयोग करें। आप कंडीशनर को फैलाने के लिए कंघी का उपयोग कर सकते हैं और इसे ठंडे पानी से कुल्ला कर सकते हैं। इसके अलावा, गीले बालों को बिल्कुल भी न बांधें।

5.) मानसून के दौरान बाल भंगुर हो जाते हैं और आसानी से टूट जाते हैं। अपने बालों को फिर से उगाने के लिए ढेर सारा पानी पिएं।

Related News

Leave a Comment