करवा चौथ पर मेंहदी के रंग को गहरा दिखाने के बेस्ट तरीकें

इंटरनेट डेस्क:करवा चौथ का त्यौहार का नजदीक है ऐसे मे इस त्योहारी सीजन मे हर महिला को सजने और सवरने का शौक सबसे ज्यादा होता है साथ ही महिलाओं के सोलह श्रृंगार मे हर महिला के हाथों मे मेंहदी उसकी खूबसूरती मे चार चांद लगाती है महिला के हाथों मे मेंहदी एक शुभ शगुन मानी जाती है मेंहदी को लेकर यह भी कहा जाता है महिला के हाथों मे मेंहदी का रंग जितना गहरा होगा उसका होने वाला पति उससे उतना ही प्यार करेगा। पर अक्सर हम मेंहदी को लगा तो लेकिन कुछ ऐसी वजह सामने आती है की हमारी मेंहदी का रंग हाथों मे ज्यादा नही चढ़ पाता है अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है इन तरीकों से आप अपने हाथों की मेंहदी का रंग गहरा कर सकती है।

मेंहदी के कलर का गहरा दिखाने का आसान तरीकें...

मेंहदी लगाने के बाद सबसे ज्यादा जरुरी है की आपने धैर्य होना बेहद जरुरी है कम से कम पांच से छह घंटे के लिए मेंहदी को हाथों पर रचें रहने देंवे इससे मेंहदी का रंग गहरा चढ़ता जो आपके हाथों की खूबसूरती को और भी बढ़ाता है।

नींबू और चीनी के घोल के इस्तेमाल से भी आपके हाथों पर मेंहदी का रंग गहरा चढ़ता है दरअसल, इस घोल को लगाने से मेंहदी ज्यादा देर के लिए हाथों में चिपकी रहती है और इससे उसका रंग भी आपके हाथों पर चढ़ता है।

घर पर जल्दी से कैसे करें मैनीक्योर, यहां है समाधान!

फ्राइंग पैन में लौंग की कुछ कलियों को डालकर हाथ पर उनका धुंआ लेना भी मेंहदी के रंग को खूबसूरत दिखाने मे कारगार है ऐसा करने से मेंहदी का रंग और भी खूबसूरत नजर आएगा।

मेंहदी को छुड़ाने के लिए आप पानी का इस्तेमाल ना करें हो सके तो 10 से 12 घंटों तक हाथों पर पानी का इस्तेमाल करने से बचें बेहतर होगा की आप मेंहदी को छुड़ाने के लिए सरसों का तेल का इस्तेमाल करें । इससे आपके हाथों की मेंहदी का रंग गहरा चढ़ता है।

करवा चौथ पर हर महिला शामिल करें श्रृंगार मे ये अहम चीजें, वरना दिखेगा अधूरा श्रृंगार

Related News

Leave a Comment