इस स्वर्ण पदक विजेता एथलीट ने सीएम ममता बनर्जी पर बर्बरता का आरोप लगाया

नई दिल्ली: एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हेप्टाथलॉन एथलीट स्वप्ना बर्मन ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पिछले साल इंडोनेशिया में खिताब के बाद, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें जमीन का एक टुकड़ा देने का वादा किया था जो अब तक पूरा नहीं हुआ है। प्रशिक्षण की सुविधा के लिए जलपाईगुड़ी में जन्मीं स्वप्ना को भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्वी केंद्र के समीप साल्टलेक में जमीन देने का वादा किया गया था।

लगभग एक साल बीतने के बावजूद, स्वप्ना को केवल एक किराए का घर दिया गया है, जिसके लिए उसे अपनी जेब से हर महीने चार हजार रुपये देने पड़ते हैं। गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट ने कार्यक्रम के मौके पर कहा, 'हमने बहुत सारे अनुरोध किए लेकिन अधिकारियों ने कहा कि वित्त समिति ने भूमि के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है।

"मैं जानना चाहता हूं कि क्या सीएम को पता है कि उनके वादे के बावजूद, मुझे जमीन से वंचित कर दिया गया। स्वप्ना ने कहा, मुझे केवल 10 लाख रुपये और किराए के लिए घर दिया गया था, जिसके लिए मैं अपनी जेब से चार हजार रुपये किराया दे रहा हूं।" बहुत निराशा होती है ”। स्वप्ना ने 2002 के एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता सोमा बिस्वास का उदाहरण दिया, जिन्हें उस समय सरकार द्वारा तीरंदाज डोला बनर्जी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास और पोलोमी शतक और तैराक तुला चौधरी के अलावा जमीन दी गई थी।



Source : heraldspot

Related News

Leave a Comment