यह हेलमेट बाजार में हलचल मचा रहा है, दुर्घटना की स्थिति में रक्षा करेगा, कीमत अभी है

संशोधित वाहन अधिनियम के तहत, पूरे देश में एक नया यातायात नियम लागू किया गया है। जिसे सभी वाहनों पर लागू किया गया है? इसके अलावा, सरकार ने दोपहिया वाहनों की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाए हैं। वर्तमान में, दोपहिया वाहनों की संख्या में वृद्धि हुई है। इससे बचने के लिए लोगों को हेलमेट का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। जिसके लिए स्थानीय हेलमेट सड़क किनारे बेचे जा रहे हैं।

लेकिन ये हेलमेट लोगों की पूरी तरह से सुरक्षा नहीं करते हैं। इसलिए, सरकार लोगों को सुरक्षित दोपहिया वाहनों का उपयोग करने के लिए आईएसआई चिह्नित हेलमेट का उपयोग करने की सलाह दे रही है। बाजार में कई ऐसे आईएसआई प्रमाणित हेलमेट निर्माता हैं, जिनमें आज आप ऐसे हेलमेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। बाजार में किसने दहशत पैदा की है?

आईएसआई मार्क हेलमेट दुर्घटना के समय सुरक्षा करते हैं। Steelbird और Sandhar Amkin कंपनी के सस्ते और शक्तिशाली हेलमेट बाजार में उपलब्ध हैं। जिसमें आपको Sandhar Amkin Industries के Mavox ब्रांड FX Max हेलमेट के बारे में बताने जा रहे हैं। इसका पूरा नाम Mavox FX22.D2P Max है, जिसका डिज़ाइन और लुक काफी आकर्षक है। इस हेलमेट को दिन और रात में अच्छी तरह से देखा जा सकता है।

यह हेलमेट धूल और गंदगी के कारण होने वाली खरोंच से भी बचाता है। इसके अलावा, यह एक एकीकृत हेलमेट है जिसे एक स्विच द्वारा खोला और बंद किया जा सकता है। यह हेलमेट विसर, माउथ गार्ड और चिन गार्ड के साथ आता है। जिसमें ABS प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें थर्मोकोल ईपीएस लाइनर भी दिया गया है। जबकि इसका घनत्व 40 मीटर पर क्यूबिक मीटर है।

इस हेलमेट की फिटिंग भी कमाल की है। जो इधर-उधर देखकर नहीं चलती। इस हेलमेट का वजन 1,150 ग्राम है। अगर आप हर दिन सड़कों पर दोपहिया वाहन का इस्तेमाल करते हैं, तो यह हेलमेट आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस हेलमेट की कीमत केवल 2,295 रुपये रखी गई है। जिसे किसी भी स्थानीय बाजार से खरीदा जा सकता है।

Related News

Leave a Comment