दिल्ली के इस प्रतिष्ठित स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया गया!

दिवंगत भाजपा नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि के रूप में, दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने मंगलवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया। दिल्ली के प्रसिद्ध क्रिकेट स्थल का नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में होने वाला है, जहां मैदान के एक स्टैंड का नाम भारत के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा।

समारोह जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा और उम्मीद है कि गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरेन रिजिजू कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे।

इस पहल पर बोलते हुए, डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा: "यह अरुण जेटली का समर्थन और प्रोत्साहन था कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ी भारत को गर्व कर सकें।"

डीडीसीए में अपने कार्यकाल के दौरान जेटली को स्टेडियम को आधुनिक सुविधा में बदलने का श्रेय दिया जाता है, जिससे विश्व स्तरीय ड्रेसिंग रूम के निर्माण के अलावा अधिक प्रशंसकों को समायोजित करने की क्षमता बढ़ जाती है।

फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम कोलकाता के ईडन गार्डन्स के बाद भारत का दूसरा सबसे पुराना क्रिकेट स्टेडियम है और 1883 में स्थापित किया गया था। वर्तमान में स्टेडियम की क्षमता 40,000 से अधिक है।

Related News

Leave a Comment