यही कारण है कि मंगलवार को भगवान हनुमान की पूजा की जाती है! साथ ही, इन 3 राशियों को भाग्यशाली पाने के लिए उनकी पूजा जरूर करनी चाहिए!

पूरे देश में अपनी शक्ति और निडरता के लिए भगवान हनुमान की पूजा की जाती है। लेकिन एक मंगलवार में क्या है? हिंदू पौराणिक कथाओं के कुछ विशेषज्ञों के अनुसार, "कुजा दोष" से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार एक शुभ दिन है। "कुजा" का अर्थ है 'जलता हुआ कोयला' या 'एक निष्पक्ष व्यक्ति' लोग अपने नटखट चार्ट में कुजा दोशा की उपस्थिति के बारे में बहुत चिंतित हैं क्योंकि यह माना जाता है कि यह उनके वैवाहिक जीवन में अशांति पैदा कर सकता है। एक समाधान के रूप में, जो लोग गंभीर कुजा से पीड़ित हैं, उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ करके भगवान हनुमान की रोजाना पूजा करनी चाहिए। इसके अलावा, उन्हें मंगलवार को भगवान हनुमान के मंदिर जाना चाहिए। यह कुजा दोष के प्रभावों को कम करने में मदद करेगा। तो अगली बार जब आप मंगलवार को भगवान हनुमान की पूजा करेंगे तो आश्चर्य नहीं होगा!

साथ ही, इन 3 सूर्यास्तों के लोगों को मंगलवार को भगवान हनुमान की पूजा अवश्य करनी चाहिए!

मेष:

इन लोगों की बहुत ही ओछी मानसिकता है। तो, इन भगवान हनुमान की पूजा जरूर करनी चाहिए। इसके अलावा, मंगलवार को लाल रंग पहनें।

वृश्चिक
आपका जीवन बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। आपको भगवान हनुमान की पूजा करनी होगी। भगवान हनुमान को तुलसी अर्पित करें जब आप उनकी पूजा करें।

कन्या
आप अपने जीवन में कई कारणों से इस बिंदु पर कम महसूस कर रहे हैं। आप अपने हर फैसले से पहले बेचैनी के साथ कई बार अभद्र महसूस कर सकते हैं। मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को चना और गुड़ अर्पित करें और इच्छित परिणाम देखें।

Related News

Leave a Comment