टिक टॉक को बड़ा लग सकता है झटका , गूगल करने जा रहा है यह काम

वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok दुनिया भर में एक बड़ा धमाका कर रहा है और इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। न केवल आम लोग इसका उपयोग कर रहे हैं, बल्कि बहुत से सेलिब्रिटी भी इसका उपयोग कर रहे हैं। वहीं, जल्द ही Google TikTok को टक्कर देने के लिए US का सोशल वीडियो ऐप Firework खरीदने की योजना बना रहा है। हालाँकि, Google ने अभी तक आधिकारिक रूप से ऐसी जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है, TikTok को Google के माध्यम से जल्द ही चुनौती मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google जल्द ही TikTok की प्रतिद्वंदी कंपनी Firework को खरीदने की तैयारी में है। फायरवर्क एक कैलिफोर्निया आधारित कंपनी है और हाल ही में भारतीय बाजार में अपना सोशल वीडियो शेयरिंग ऐप लॉन्च किया है जो एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। वहीं, Google इसे खरीदने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरवर्क की नेटवर्थ 100 मिलियन डॉलर है और Google इसके लिए अच्छी कीमत देने को तैयार है।

Tiktok पर, उपयोगकर्ता एक संक्षिप्त वीडियो के 15 सेकंड पोस्ट कर सकते हैं, जबकि इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी फ़ायरवर्क अपने उपयोगकर्ताओं को 30 सेकंड का वीडियो बनाने की अनुमति देती है। इसके अलावा, आप क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर दोनों तरीकों से वीडियो अपलोड कर सकते हैं। फायरवर्क वीडियो-शेयरिंग ऐप भारत में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। न केवल गूगल बल्कि फेसबुक भी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन के क्षेत्र में दस्तक देने की तैयारी में है।

Related News

Leave a Comment