ठाकुरद्वारा पुलिस को अल्टीमेटम, इंस्पेक्टर क्राइम लाइन हाजिर

मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बच्चा चोरी के शक में युवकों से पिटाई की घटना समेत अपराध रोकने में असफल ठाकुरद्वारा कोतवाली पुलिस पर सख्त नाराजगी जताई, वहीं इंस्पेक्टर क्राइम को लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद बिजलीघर के पास भीड़ हिंसा की घटना का मौका-मुआयना किया। जल्द दोबारा कोतवाली आकर समीक्षा करने का भी अल्टीमेटम दिया है।

संपूर्ण समाधान दिवस के बाद एसएसपी अमित पाठक कोतवाली पहंुचे। उन्होंने कोतवाली का निरीक्षण कर वांछित बदमाशों वर्षवार फोटो चस्पा करने का आदेश दिया। बच्चा चोरी के शक में पिटाई और मुहर्रम की रिर्पोटिंग को लेकर एलआईयू प्रभारी हामिद खां की क्लास ली। इसके बाद कोतवाल केपी सिंह और इंस्पेक्टर क्राइम मदन मोहन चतुर्वेदी से बच्चा चोरी के शक में भीड़ हिंसा की घटना और पिछले दिनों लूट, डकैती और चोरी की वारदातों की समीक्षा की।

आपराधिक घटनाओं में वांछित बदमाशों की गिरफतारी से लेकर फरार अभियुक्तों की जानकारी मांगी। भविष्य में अपराध रोकने को जमानत पर रिहा होने के बाद बदमाशों के खिलाफ की कार्रवाई के बारे में पूछा। बदमाशों पर गुंडा एक्ट, तड़ीपार आदि कार्रवाई का आदेश दिया। बीते रोज पुलिस के वालंटियर ग्रुप में कत्ल का फर्जी वीडियो शेयर करने के प्रकरण में दूषित मानसिकता के लोगों वालंटियर बनाने पर भी गुस्सा जाहिर किया। अपराधिक घटनाओं को लेकर होमवर्क अधूरा होने के साथ अपराध रोकने में नाकाम बताकर  इंस्पेक्टर क्राइम मदन मोहन चतुर्वेदी को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि कोतवाल केपी सिंह समेत अधीनस्थों को अपराध नियंत्रण समेत अफवाहों और भीड़ हिंसा की घटनाओं को नियंत्रित करने का अल्टीमेटम दिया है।

कहा कि जल्द दोबारा आकर समीक्षा करूंगा, कानून व्यवस्था के साथ अपराधा नियंत्रण में सुधार नहीं आया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आखिर में एसएसपी ने बिजलीघर के पास पहंुुचकर सोमवार को बच्चा चोरी के शक में दो लोगों की पिटाई के घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। जहां एसएसपी ने पत्रकारों से बताया कि वीडियो से मारपीट करने वालों की शिनाख्त कर मुकदमे में नामजद करने के साथ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के साथ डग्गामार वाहनों एवं अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Comment