25 अक्टूबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने कोटा में पीएम मोदी और सीएम राजे पर साधा निशाना

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान में चुनावी समर शुरू हो चुका है योद्धा मैदान में कूद चुके है और एक दूसरे पर आरोपों के तीर चला रहे है। जी हां राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होगा और उससे पहले पार्टियों के बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर चुके है, जहां भाजपा की और से मोदी और अमित शाह चुनावी रैलियां कर रहे है तो इधर राहुल गांधी भी राजस्थान में प्रचार में जुटे हुए है।

जहां बुधवार को राहुल गांधी ने सीएम राजे के गढ़ झालावाड़ में हुंकार भरी वहीं आज कोटा में भी राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस सम्मेलन को संबोधित किया। यहां सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल घोटाले का सच सामने आने के डर से केन्द्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक को हटाया गया है।

आपकों बता दें की राहुल गांधी राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर है। दौरे के पहले दिन राहुल गांधी ने हाड़ौती क्षेत्र में सभा को संबोधित किया तो वहीं आज शेखावाटी क्षेत्र के सीकर में सभा को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी ने आज यहां कोटा में महिला कांग्रेस के सम्मेलन में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक को हटाने का अधिकार प्रधानमंत्री को नहीं है लेकिन ऐसा हुआ है। राहुल ने यह भी कहा कि 526 करोड का राफेल 1600 करोड़ में खरीदा गया और इस मामले में प्रधानमंत्री ने टेंडर प्रक्रिया को तोड़ा है।

राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देगी ये पार्टी

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान में सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की दो बड़ी पार्टियों भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को अम्बेडकराईट पार्टी ऑफ इण्डिया (एपीआई) भी चुनौती देने के लिए तैयार है। एपीआई आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में 125 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है।

अम्बेडकराईट पार्टी ऑफ इण्डिया के प्रदेशाध्यक्ष डॉ दशरथ हिनूनिया ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी पार्टी संवैधानिक और लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास करने और इसे बढ़ावा देने वाली राजनीतिक पार्टी है।

राजस्थान में सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी बढ़ चढक़र हिस्सा लेंगी। उन्होंने बताया कि उनकी अम्बेडकराईट पार्टी ऑफ इण्डिया पार्टी का साल 2013 में पंजीकरण हुआ। इसके बाद से पार्टी एससी और एसटी के हितों के लिए संघर्ष कर रही है।

अम्बेडकराईट पार्टी ऑफ इण्डिया के प्रदेशाध्यक्ष डॉ हिनूनिया ने कहा कि उनकी पार्टी जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति नहीं करेगी। उन्होंने प्रदेश के प्रमुख दलों पर आरोप लगाया कि ये दोनों राजनीतिक दल झूठे वादे करके सत्ता हासिल कर लेते हैं और इसके बाद पांच साल तक एक दूसरे का भ्रष्टाचार छुपाने में लगे रहते हैं।

वहीं इन चुनावों में निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल भी सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं।गौरतलब है कि सात दिसम्बर को यहां पर 200 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। चुनाव परिणाम 11 दिसम्बर को आएंगे।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: दूसरा गाना हुआ रिलीज, इस शायराना अंदाज से शुरू है गाना

इंटरनेट डेस्क।सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्ट के नाम से मशहूर आमिर की शानदार फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तान आठ नवंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म का ट्रेलर और पहला गाना अभी हाल ही में रिलीज हुआ है जो दर्शकों को बहुत पंसद आया। फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तान का दूसरा गाना 'सुरैय्या' का टीजर रिलीज हो गया है।

इस 1 मिनट के टीजर शुरुआत में कैटरीना कैफ कहती है, "दिल थामिएगा हुजूर कभी-कभी हमारी अदा देखकर लोग अपनी जान खो बैठते हैं..."। इस गाने में आमिर खान कटरीना कैफ की अदाओं पर मरते दिखाई दे रहे हैं। फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तान के दूसरे गाने में कटरीना कैफ काफी ग्लैमरस नजर आ रही हैं, तो वहीं आमिर खान फिरंगी ड्रैसअप किए हुए हैं।

फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तान विजय कृष्ण आचार्य द्वारा लिखी गई है और निर्देशित की गई है। आपको बता दें ये ​मूवी फिलिप मीडोज टेलर के 1839 उपन्यास कन्फेशंस ऑफ ए थग पर आधारित है, और अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फ़ातिमा सना शेख सितारों पर आधारित है।

आपको बता देते है कि फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान तीन भाषाओं में रिलीज होगी। हिंदी के साथ —साथ ये फिल्म को तमिल और तेलुगू में भी डब किया गया है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान की इस फिल्म की रिलीज का दर्शकों को बहुत इंतजार है।

INDvWI: आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

इंटरनेट डेस्क।भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस समय पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के दो वनडे मैच हो चुके है। जिसमें से एक मैच में टीम इंडिया की विजयी हुई है और दूसरे वनडे मैच में दोनो टीमों के बीच टाई हुआ है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जाने वाला है। जिसके लिए टीम ने अंतिम तीन वनडे मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। आपको बता दें इस सीरीज का तीसरा वनडे मैच शनिवार को 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम तीन वन-डे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। अंतिम तीन वनडे मैचों में दो स्टार गेंदबाजों ने वापसी की है। दो स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही 15 सदस्यीय टीम के घोषणा कर दी गई है। वनडे सीरीज से पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारतीय टीम ने 2—0 से वेस्टइंडीज का क्लीन ​स्वीप किया था। पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

ये अंतिम तीन वनडे के लिए 15 सदस्यीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

बेटी के साथ ही इन हालातों में पकड़ा गया पिता तो मां ने फिर किया ये काम....

इंटरनेट डेस्क।दुनिया में अपराध हर जगह है और उसे खत्म करने के लिए देश विदेश और यहा तक की प्रदेश की सरकारें भी प्रयासरत है लेकिन अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वैसे अपराध किसी भी तरह का हो समाज और लोगों के लिए होता खराब ही है, अपराध को जन्म देने वाले भी हमसे कुछ एक लोग होते है। हम ही किसी व्यक्ति को अपराध करने की छूट देते है और फिर जब वो अपराध करता है तो उसे अपराधी करार देते है।

बात अपराध की हो रही है तो ऐसा ही मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के सीहोर में जहां एक व्यक्ति ने अपनी ही 12 वर्षीय बेटी के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। इस मामले में आरोपी पिता को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया की 45 वर्षीय आरोपी व्यक्ति को अपनी नाबालिग बेटी के साथ 23 अक्टूबर को दुष्कर्म करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

इधर पुलिस ने इस मामले में बताया की पीड़िता और उसकी मां ने मंगलवार देर रात इस संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसके बाद बालिका का मेडिकल कराया गया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने रिपोर्ट के आधार पर बताया की आरोपी पिता ने अपनी बेटी के साथ सीहोर के भूतेश्वर महादेव मंदिर के पास जंगल में 23 अक्टूबर को दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

Related News

Leave a Comment