दुनिया की टॉप 3 सबसे शक्तिशाली महिला सेना, जानिए किस देश की महिला सेना है सबसे ताकतवर जानिए किस देश की महिला सेना है सबसे ताकतवर

दुनिया की टॉप 3 सबसे शक्तिशाली महिला सेना, जानिए किस देश की महिला सेना है सबसे ताकतवर जानिए किस देश की महिला सेना है सबसे ताकतवर

किसी भी देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी उस देश की सेना के साथ रहती है। सेना जितनी मजबूत होगी, देश उतना ही सुरक्षित होगा। दुनिया में कई देश हैं जो अधिक शक्तिशाली और मजबूत माने जाते हैं। आज हम आपको दुनिया के उन 3 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां महिलाओं की सेना को सबसे शक्तिशाली और खतरनाक माना जाता है।

3. अमेरिकी सेना


अमेरिका को दुनिया का सबसे शक्तिशाली और मजबूत देश माना जाता है। अमेरिका दुनिया के किसी भी देश की तुलना में अपने रक्षा बजट पर अधिक पैसा खर्च करता है। आपको बता दें कि अमेरिका की सशस्त्र सेना को दुनिया की सबसे मजबूत और खतरनाक सशस्त्र सेना के रूप में जाना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने 1942 में महिला सेना बल का गठन किया, जिसके बाद महिला सैनिकों ने कई बड़े ऑपरेशन किए।


2. रूस की सेना


रूस की महिला सैनिकों को दुनिया की दूसरी सबसे शक्तिशाली महिला सैनिक के रूप में जाना जाता है। रूस को दुनिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली देश माना जाता है। वर्तमान में, रूस के पास दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक परमाणु हथियार हैं, इसके अलावा रूस के पास कई बड़े और घातक हथियार हैं। वर्तमान में, रूस के पास 1 मिलियन से अधिक सक्रिय सैनिक हैं। रूस की महिला सेना अपनी ताकत और सुंदरता के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।


1. इजरायली सेना


इजरायली महिला सैनिकों को दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिला सैनिकों के रूप में जाना जाता है। इजरायल को दुनिया का एक शक्तिशाली और खतरनाक देश माना जाता है। इज़राइल में, प्रत्येक नागरिक को सैन्य प्रशिक्षण से गुजरना पड़ता है, जिसके कारण इज़राइल को दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक माना जाता है। इस देश की कुल जनसंख्या लगभग 90,00000 है और इस देश में सैनिकों की संख्या लगभग 3100000 है। जिसमें महिला सैनिकों की संख्या 1.5 मिलियन के करीब है।

Related News

Leave a Comment