कचहरी के बाहर युवती को शौहर ने दिए तीन तलाक

प्रयागराज के पार स्थित नैनी की एक युवती ने अपने शौहर के खिलाफ तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

आरोप है कि 6 अगस्त को उसके शौहर ने कचहरी के बाहर उसे तलाक-तलाक-तलाक बोल कर रिश्ता तोड़ दिया। कर्नलगंज पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पूर्व ऐसा ही एक मामला घूरपुर थाने में दर्ज किया जा चुका है।

चकदौंदी, नैनी की रहने वाली समा बानो का निकाह 2015 में भांगीपुर, सरायइनायत के मो. वारिस से हुआ था। उसकी तीन साल की बेटी भी है। समा बानो का आरोप है कि निकाह के बाद से ही दहेज के लिए वारिस उसे प्रताड़ित करने लगा।

कई बार उसके मायके वालों ने समझौता करने की कोशिश की लेकिन उसके शौहर के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। मामला बढ़ा तो पीड़िता ने कोर्ट से मदद की गुहार लगाई। मामला सुलह समझौता एवं मध्यस्थता केंद्र में चला गया।

समा बानो छह अगस्त 2019 को कचहरी स्थित मध्यस्थता केंद्र आई थी। वहां पर दोनों के बीच समझौता नहीं हो सका। कचहरी से बाहर आते ही शौहर मो. वारिस उसे मिल गया। समा बानो का आरोप है कि वहीं पर वारिस ने तलाक-तलाक-तलाक बोलकर उससे रिश्ता खत्म कर दिया। पीड़िता यह सुनते ही रोने लगी। उसके परिजनों ने सांत्वना दिया। इसके बाद पुलिस अफसरों से गुहार लगाई। 

Related News

Leave a Comment