मोदी से फोन पर बात करते ही ट्रंप ने पाक पीएम इमरान खान से की बात, कहा- भारत के खिलाफ ...

जब से जम्मू-कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 को खत्म किया है, पाकिस्तान में खलबली मच गई है। फैसले का विरोध करते हुए, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ राजनयिक और व्यापारिक संबंध भी तोड़ दिए। भारत में भी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे कई दिग्गज नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले का विरोध किया। लेकिन अंत में, मोदी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही। आपको बता दें कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में भी कश्मीर का मुद्दा उठाया था लेकिन उन्हें केवल निराशा हाथ लगी।

धारा 370 खत्म करने के बाद पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात की। यह बातचीत लगभग 30 मिनट तक चली। इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तानी नेताओं द्वारा ट्रंप से भारत विरोधी हिंसा के बयानबाजी का मुद्दा भी उठाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से कहा, "कुछ नेताओं के बयान शांति के लिए खतरा हैं।"

इमरान खान पर ट्रंप भड़क उठे

पीएम नरेंद्र मोदी से बात करते ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने पाक पीएम इमरान खान पर भड़ास निकाली। उन्होंने इमरान खान से "जम्मू और कश्मीर में तनाव कम करने के लिए भारत के खिलाफ एक मजबूत बयान देने" के लिए कहा। ट्रंप ने बाद में कहा, "पीएम मोदी और इमरान खान के साथ बातचीत हुई थी। दोनों के बीच कश्मीर में तनाव कम करने के लिए बात की गई थी। हालात कठिन हैं लेकिन अच्छी बातचीत होनी चाहिए।"

Related News

Leave a Comment