नवरात्रि के दौरान उपवास करते हुए इस आलू की खिचड़ी रेसिपी को ट्राई करें

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

नवरात्र में उपवास के दौरान क्या खाएं, यह एक प्रश्न है, इसलिए आज हम उपवास आलू खिचड़ी की रेसिपी लेकर आए हैं, ऐसा माना जाता है कि स्वास्थ्य के लिहाज से इन दिनों उपवास करना सही है। उपवास आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। इन दिनों लोग अनाज नहीं खाते हैं, ऐसे में व्रत में फल, साबूदाना या आलू खाए जाते हैं। इन बातों को ध्यान में रखते हुए, यहाँ टेस्टी खिचड़ी की एक रेसिपी है जो स्वास्थ्य, स्वाद और तेज के मामले में एकदम सही है।

आवश्यक सामग्री:

4 आलू
2 बड़े चम्मच रिफाइंड तेल
1 बड़ा चम्मच जीरा
5 करी पत्ते
नमक स्वादअनुसार
1 चम्मच हरी मिर्च
डेढ़ चम्मच नींबू का रस
2 बड़े चम्मच कटा हरा धनिया
1/4 कप भुना हुआ और कुचल मूंगफली
1 बड़ा चम्मच चीनी

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

विधि :

सबसे पहले आलू को छीलकर कद्दूकस कर लें। उन्हें एक कटोरे में डालें और उन्हें पानी में भिगो दें ताकि वे काले न हों। आलू से पानी निचोड़ें और एक तरफ रख दें। इस बीच, आप एक नॉन-स्टिक तवे में तेल गरम कर सकते हैं, करी पत्ता और जीरा डाल सकते हैं। उन सभी को हिलाओ और आधे मिनट के लिए कम गर्मी पर रखें।

अब कद्दूकस किया हुआ आलू और नमक डालें। कभी-कभी हिलाते रहें और आलू के पकने तक गैस पर रखें। अब इसमें नींबू का रस, धनिया पत्ती, हरी मिर्च, मूंगफली डालें और मिलाएँ। कभी-कभी हिलाते रहें और आंच पर 2-3 मिनट तक रखें। अंत में, चीनी मिलाएं और एक मिनट के लिए पकाएं। आधे मिनट के लिए गैस बंद करें और गर्म परोसें।

Related News

Leave a Comment