U19 एशिया कप: भारत और बांग्लादेश फाइनल में पहुंचे, दोनों सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द

श्रीलंका में खेले जा रहे अंडर -19 एशिया कप के दोनों सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए और ग्रुप ए और ग्रुप बी में शीर्ष पर रहने वाले भारत और बांग्लादेश फाइनल में पहुंच गए हैं। भारतीय टीम ने तीनों ग्रुप ए मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जबकि बांग्लादेश ने भी ग्रुप बी के सभी मैच जीते। भारत और बांग्लादेश के बीच टूर्नामेंट का फाइनल 14 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा।


अंडर 19 एशिया कप का पहला सेमीफाइनल मेजबान श्रीलंका और भारत के बीच कोलंबो में खेला जाना था, लेकिन बारिश ने टॉस को भी मौका नहीं दिया। इसी तरह, मोर्टुवा में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भी बारिश ने अपना असर दिखाया और मैच भी बिना टॉस के रद्द कर दिया गया।

टीम इंडिया और बांग्लादेश रोड टू द फाइनल:


भारतीय टीम ने ग्रुप चरण में अपने पहले मैच में कुवैत को सात विकेट से हराया। दूसरे मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 60 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पिछले मैच में, भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराया और समूह में शीर्ष पर रही।

दूसरी ओर, ग्रुप बी में, बांग्लादेश ने पहले मैच में संयुक्त अरब अमीरात को 6 विकेट से हराया, दूसरे मैच में नेपाल ने 6 विकेट से और तीसरे मैच में श्रीलंका ने 42 रन से, और ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया, जिसके कारण ग्रुप में पहले स्थान पर रहा फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें।


भारतीय टीम के अर्जुन आजाद ने टूर्नामेंट में अब तक का सर्वाधिक (202 रन) बनाया है, जिसमें एक शतक भी शामिल है। गेंदबाजों में अफगानिस्तान के शफीकुल्लाह गफ़री और नूर अहमद और श्रीलंका के नवोद परानवीताना ने सबसे अधिक (8 विकेट) लिए हैं।



Source : heraldspot

Related News

Leave a Comment