UP उपचुनाव में BJP ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को बनाया उम्मीदवार

मऊ। उत्तर प्रदेश में 21 अक्टूबर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने दस प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

मऊ जिले के घोसी विधानसभा सीट से पार्टी ने सब्जी बेचने वाले के बेटे विजय राजभर को मैदान में उतारा है. पार्टी नेताओं के अनुसार, उपचुनाव में भाजपा में पंडित दिनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करते हुए सब्जी बेचने वाले के बेटे को उम्मीदवार बनाया है।

पंडित दिनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के आखिरी आदमी को भी देश के उच्च पदों और समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए. इसी पर काम करते हुए भाजपा ने पहले तो घोसी विधानसभा सीट के MLA फागू चौहान को बिहार राज्य का गवर्नर बनाया. इसके बाद इसी सीट पर हो रहे उपचुनाव में एक छोटे से कार्यकर्ता विजय को उम्मीदवार घोषित कर चुनावी संग्राम में उतार दिया।

दरअसल, भाजपा द्वारा जिस विजय राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है वह पार्टी के नगर अध्यक्ष के रूप में सक्रिय कार्य़कर्ता हैं. विजय राजभर आम और खास सभी पार्टी के कार्य़क्रमों में महत्वपूर्ण किरदार अदा करते हैं. पार्टी के सभी लोगों के प्रिय और नेक दिल युवा नेता के रूप में उन्हें पहचाना जाता है. विजय ने नगर पालिका क्षेत्र के चुनाव में एक बार सभासदी का चुनाव अपने ही सहादतपुरा मुहल्ले से लड़ा था, जिसमें उन्हें जीत प्राप्त हुई थी। 

Related News

Leave a Comment