क्रिकेट में रिकॉर्ड बनाने वाले इस पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज की आत्महत्या

इंटरनेट डेस्क:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर अब हमारे बीच नही रहे दरअसल चंद्रशेखर ने 57 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया खबरें है की भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वी.बी. चंद्रशेखर ने चेन्नई में आत्महत्या कर ली चंद्रशेखर के परिवार के सदस्यों के मुताबिक, वे क्रिकेट लीग की टीम को चलाने में हो रहे नुकसान से दुखी थे । उनके यूं अचानक निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई है । 21 अगस्त को चंद्रशेकर अपना 58 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले थे। लेकिन जन्मदिन के कुछ दिन पहले ही उन्होने आत्महत्या कर ली ।

वनडे में विराट के शानदार प्रदर्शन से कर ली सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी

तमिलनाडु की तरफ से क्रिकेट खेलने वाले चंद्रशेखर एक विस्फोटक बल्बेबाज के तौर पर जाने जाते थे ।रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेलते हुए चंद्रशेखर ने साल 1988 में महज 56 गेंद पर धुंआधार शतक जमाया था। उस वक्त फर्स्टक्लास क्रिकेट में भारत की तरफ से लगाया गया सबसे तेज शतक था। तमिलनाडु को साल 1987-88 में रणजी ट्रॉफी दिलाने में इस खिलाड़ी का महत्वपूर्ण योगदान भी रहा है

भारत की तरफ से चंद्रशेखर ने साल 1988 से 1990 के बीच कुल सात वनडे मैच खेले। इसमें उन्होंने महज 88 रन बनाए जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 रन की पारी उनकी सबसे प्रंशसनीय पारी रही ।

चंद्रशेखर ने इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के क्रिकेट मैनेजर के तौर पर भी काम किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है वही इस दिग्गज पूर्व खिलाड़ी के चले जानें हर कोई इस खिलाड़ी को सोशल साइट पर भावपूर्ण श्रध्दाजंलि देता हुआ दिख रहा है।

भारत से मिल रही लगातार हार के बाद इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज टीम को दिया जीत का मंत्र

Related News

Leave a Comment