एसेंशियल आयल के इस्तेमाल से महक उठेगा आपका पूरा घर

इंटरनेट डेस्क। एसेंशियल आयल का उपयोग आप कई प्रकार से कर सकते हैं और इसके इस्तेमाल से आप अपनी सेहत को एकदम​ फिट रख सकते हैं। हम आपको एक ऐसे एसेंशियल आयल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने घर को महका सकते हैं।


किस किस काम के लिए है फायदेमंदः

आपकों अगर नर्वसनेस हो रही है आप तनाव में है तो Vetiver Oil KhusGreen आयल आपके लिए मददगार होगा। इससे ऊर्जा मिलेगी, तनाव खत्म करने में मदद मिलेगी हैं। यह नींद नहीं आने की समस्यां से भी छुटकारा दिलाता है।

ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद है ये आयल

किस से बना होता हैः

Vetiver Oil KhusGreen वेटिवर घास की जड़ों के हाइड्रोडिस्टीलेशन की प्रक्रिया द्वारा यह आयल निकाला जाता है। इस एसेंशियल आयल की बहुत ही ज्यादा डिमांड होती है।

कैसे करे उपयोगः

इस आयल की 4 से 8 बूंदें आप एक चम्मच पानी में मिलाए और रख दे इससे शानदार खूशबू आने लगती है। यह आपके घर को पूरे दिन सुगंधित रख सकता है।
हैल्दी इमेन्यू फंक्शन के लिए एक दो बूंद आयल उपयोग में ले सकते है।

जोड़ों के दर्द से आराम दिलाएगा एसेंशियल आयल

इस्तेमाल के लिए निर्देशः

एसेंशियल आयल का उपयोग करने से पहले, टेस्ट कर लें, इसके लिए हाथ पर या कान के पीछे थोड़ा सा आयल लगा कर देखें कि ये आपको कोई रिएक्शन तो नहीं कर रहा है।
सीधे कान और आंखों में डालने से बचे
बच्चों के पहुंच से दूर रखें और निगलने से बचे
आप गर्भवती है तो डाॅक्टर की सलाह से उपयोग करें
कहाँ से खरीदें

इसको खरीदने के लिए आप Flora Fragrance वेबसाइट से इस आयल को खरीद सकते हैं। आयल को खरीदने के लिए आप www.florafragrance.com/natural-essential-oil/vetiver-essential-oil-khusgreen.html

Related News

Leave a Comment