‘शोले’ में कालिया का किरदार निभाने वाले विजू खोटे का निधन

मशहूर फिल्म ‘शोले’ में कालिया का किरदार निभाने वाले अभिनेता विजू खोटे का सोमवार (30 सितंबर) को मुंबई में निधन हो गया। विजू खोटे लंबे समय से बीमार चल रहे थे, वो 78 साल के थे।

जानकारी के मुताबिक, अभिनेता विजू खोटे की तबियत पिछले कई दिनों से ठीक नहीं थी और उनका इलाज जारी था। विजू खोटे के निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

फिल्मी जगत के लोगों के साथ उनके तमाम फैन्स काफी दुखी हैं। अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाले खोटे ने आज मुंबई स्थित अपने निवास स्थान पर आखरी सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट के मुतताबिक, वह 1964 से फिल्मों में काम कर रहे थे। 300 से ज्यादा हिंदी मराठी फिल्मों और धारावाहिकों में काम कर चुके हैं। सोमवार सुबह तकरीबन 11 बजे अंतिम दर्शन के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

विजू खोटे को फिल्म शोले में ‘कालिया’ की बेहद लोकप्रिय भूमिका के लिए जाना जाता था। उन्होंने अपने डायलॉग, ‘सरदार मैने तुम्हारे नाम किया है’ ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। फिल्म शोले के बाद उन्होंने आमिर खान-सलमान खान की फिल्म ‘अंदाज़ अपना अपना’ में रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी। विजू खोटे बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के बाद मराठी फिल्म पंथ निगेटिव रोल निभाकर यह साबित कर दिया था वह हर रोल में फिट हैं।

Related News

Leave a Comment