इन दिग्गज क्रिकेटरों को पछाड़ टेस्ट मैच में सफल कप्तान है विराट...

इंटरनेट डेस्कविराट कोहली टीम इंडिया के फेमस बल्लेबाजों में से एक है इस समय विराट भारतीय टीम की कप्तानी को संभाले हुए है विराट कोहली की टीम ने विश्वकप में अपना बेहतर प्रदर्शन भी दिखाया लेकिन सेमीफाइन की रेस में टीम बाहर हो गई । वेस्टइंडीज मुकाबले के दौरान कोहली टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानो की लिस्ट में सबसे आगे रहे। अब भारत को अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 2अक्टूबर से टेस्ट मैच खेलना है।

लेकिन आपको यह बात जानकार हैरानी होगी की विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी, पोंटिंग और सौरव गांगुली जैसे कप्तानो से भी आगे निकल गए है ।

इंडिया साउथ अफ्रीका मैच में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा बेहद खराब, शायद ही मिलें अब इन्हें टीम इंडिया में जगह...

हालहि में ईएसपीएनक्रिकइंफो एक रिपोर्ट को लेकर बाते सामने आई है की कोहली ने 48 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 28 में जीत दर्ज की है इनका जीत प्रतिशत 58.33 है।

वही स्टीव वॉ की बात करें तो उनका जीत प्रतिशत 71.9 है, तो पोंटिंग का जीत प्रतिशत 62.3 है. भारत के कप्तानो में महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में 45 जीत प्रतिशत के साथ 20वें और सौरव गांगुली 42.86 के जीत प्रतिशत के साथ 22वें स्‍थान पर आते हैं। विराट कोहली टेस्ट में सबसे सफल कप्तानों में से एक है ।

अब विराट कोहली के सामने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की चुनौती है, जिसके खिलाफ भारतीय टीम को अपनी ही जमीन पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

इंडिया साउथ अफ्रीका मैच में पंत के खराब प्रदर्शन पर इन दो दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों ने दिया पतं का साथ , और टीम प्रबंधन को सुनाई खरी-खोटी...

Related News

Leave a Comment