पीएम नरेंद्र मोदी किस स्मार्टफोन को पसंद करते हैं, आइए जानते हैं

आज यानी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि पीएम हर बार की तरह गुजरात में अपना जन्मदिन मनाएंगे। इस अवसर पर, मोदी के प्रशंसक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। लोग उनसे जुड़ी दिलचस्प और खास बातों का भी जिक्र करेंगे। इन्हीं खास चीजों में से एक है नरेंद्र मोदी का मोबाइल फोन और सिम कार्ड। क्या आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री किस स्मार्टफोन और सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं? आइए जानते हैं इस खास मौके पर उनसे जुड़ी बातें।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को Apple परिवार के स्मार्टफोन का उपयोग करते देखा गया है। 2018 में चीन और दुबई की आधिकारिक यात्राओं के दौरान, मोदी ऐप्पल के आईफोन 6 श्रृंखला स्मार्टफोन के साथ दिखाई दिए। सुरक्षा कारणों के कारण, पीएम केवल टॉप-एंड एप्पल उपकरणों का उपयोग करते हैं। Apple ने iPhone 6 सीरीज के तहत iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone 6S और iPhone 6S Plus स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं।

दुनिया को करीब दो साल पहले पीएम मोदी के सिम कार्ड की जानकारी मिली थी। दरअसल, करीब दो साल पहले मोदी ने अपने मोबाइल का स्क्रीनशॉट शेयर किया था। उस स्क्रीनशॉट में, वोडाफोन का नेटवर्क दिखाया गया था, जिससे यह माना जाता है कि मोदी वोडाफोन के सिम कार्ड का उपयोग करते हैं।


गृह मंत्री के पास कौन सा स्मार्टफोन है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी कैबिनेट में गृह मंत्री अमित शाह पीएम के दोस्त और उनके सबसे करीबी लोगों में से एक हैं। मोदी के जन्मदिन के मौके पर आइए आपको शाह के स्मार्टफोन के बारे में भी बताते हैं। अमित शाह वर्तमान में Apple के नवीनतम iPhone XS का उपयोग कर रहे हैं। Apple ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था।

इस स्मार्टफोन में 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। वहीं, फोन के पीछे 12-12 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगाए गए हैं। यह स्मार्टफोन iOS 12 के साथ आता है और इसे iOS 12.3 अपग्रेड मिलेगा। IPhone XS 4GB RAM और 64/256 / 512GB स्टोरेज ऑप्शन में आ रहा है। इस स्मार्टफोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले उपलब्ध कराया गया है।

Related News

Leave a Comment