आपने ऐसी लड़की नहीं देखी होगी, वह हर दिन 1.5 लीटर कॉफी पीती है

हालांकि हर कोई पांच साल से कम उम्र के बच्चों को कॉफी नहीं पीने की सलाह देता है लेकिन इंडोनेशिया में एक लड़की है जो हर दिन 1.5 लीटर कॉफी पीती है। हैरानी की बात है कि लड़की अभी भी केवल 14 महीने की है और इतनी मात्रा में कॉफी पीने के बावजूद वह पूरी तरह से स्वस्थ है। उसे किसी प्रकार का विकार नहीं है। जो प्रकृति के आश्चर्य से कम नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए, लड़की का नाम हदीजा है, जो पश्चिमी सुलावेसी प्रांत के टोनरो लिमा गांव से है। दरअसल, बच्चे के माता-पिता बहुत गरीब हैं। ऐसे में, उनके लिए हर दिन लड़की को दूध खरीदकर खिलाना संभव नहीं होता, इसलिए वे ब्रूफ़्ड कॉफ़ी खरीदती हैं और वहाँ लड़की को खिलाती हैं।

जब बच्चे के कॉफी पीने की खबर सोशल मीडिया पर फैली तो टोनरो लीमा गाँव की पुलिस एजेंसी ने लड़की और उसके माता-पिता से मुलाकात की। इस दौरान उसने लड़की के लिए दूध और बिस्कुट लिए। और एजेंसी ने उन्हें यह भी सलाह दी कि कॉफी बच्चे के लिए हानिकारक है, इसलिए उसे इसका सेवन नहीं करना चाहिए


लड़की की मां अनीता ने अपने बयान को सभी के साथ साझा करते हुए कहा कि उसका पति सरफुद्दीन नारियल छीलने का काम करता है, जिससे उन्हें हर दिन 100 रुपए (20 हजार इंडोनेशियाई रुपिया) मिलते हैं, लेकिन इतने कम पैसे से घर चलाना मुश्किल है, ऐसी स्थिति में वे बच्चे को दूध कैसे पिला सकते हैं।

इसलिए, उसे कॉफी खिलानी होगी, क्योंकि यह सस्ती है। अब लड़की को कॉफ़ी पीने की आदत हो गई है। जब तक वह कॉफ़ी नहीं पीती तब तक उसे नींद नहीं आती। वह कहता है कि अगर वह किसी दिन कॉफी नहीं पीता है, तो वह परेशान हो जाता है और रोने लगता है। साथ ही, डॉक्टरों का कहना है कि कॉफी बच्चों के लिए बहुत हानिकारक है, उन्हें इसे किसी भी हालत में नहीं पीना चाहिए।

Related News

Leave a Comment